CLICK HERE TO
WRITE A COMPLAINT 

Meter Replacement

Location/place: New Delhi

Name of company/service: BSES

महोदय, विश्व विख्यात न्यूज़+विडियों+35 भाषाओं में अनुवाद आदि की सुविधाओं से संपंन “आपकी आवाज़.कांम” बीएसईएस की लूट पर सीरीज़ प्रकाशित कर रहा है। हमारा एक बीएसईएस के भष्ट्राचार व अनियमताओँ पर खिलाफ एक केस दिल्ली हाई कोर्ट में चल रहा है। संभंव है कि शिकायतकर्ता की शिकायतों का निवारण न करने का कारण www.aapkiawaz.com द्वारा बीएसईएस की लूट व अनियमताओं की खबर प्रकाशित करना हो।
इस समय मीटर के तेज चलने से संबंधित शिकायत आपके सामने है। शिकायतकर्ता ने बीएसईएस के लिखित शिकायत की थी कि एक पंखे और 1 सीएफएल के 6 घंटें प्रयोग पर 3 से 6 युनिट मीटर रीडिंग आमतौर से आ रही है। मासिक 150-200 रूपयें से अचानक 1000 रूपये मासिक बिल आने के बाद शिकायतकर्ता ने मीटर की खराबी के चेक करने के लिए सामान्तर मीटर लगाने, मीटर बदलने या लैब में टेस्ट कराने की मांग लिखित कि जिसे बीएसईएस ने ठुकरा दी। जबकि बीएसईएस मैनुअल टेस्टिग की बात पर अड़ा है, जबकि शिकायतकर्ता व बीएसईएस के कर्मचारियों के अनुसार ये सब आंख में धूल झोकने से ज्यादा कुछ नहीं है। इस तरह प्रोग्रामिग की कमी को चेक भी नहीं किया जा सकता है, जिसकी आपकी आवाज़.कांम ने बीएसईएस की लूट-भाग-2 में इसकी विस्तार से चर्चा की है।
अतः कृपया बताने का कष्ट करें कि इस संबंध में डीईआरसी का क्या निर्णय है? उपभोगता के संतोष के लिए सामान्तर मीटर लगाने, मीटर बदलने या लैब में टेस्ट कराने की मांग को सरिता विहार जोन द्वारा ठुकराये जाने को क्या डीईआरसी उचित समझता है? कृपया उत्तर जल्द से जल्द देने का कष्ट करें। ताकि बीएसईएस की लूट के भाग-3 में डीईआरसी राय को भी शामिल किया जा सके। ये शिकायतें आम है और शायद बीएसईएस इसे जानती भी है, बीएसईएस का एक अधिकारी मीटर बदलने के पैसे माँग रहा है, ऐसी हालत में हमें क्या करना चाहियें? चूंकि यही उनकी कमाई व जनता के लूटने का हथियार है इसलिए अपनी आंखे बंद किये हुए है। सहयोग हेतु धन्यवाद।
“ये पत्र श्रीमति शीला दिक्षित- मुख्यमंत्री, दिल्ली, सचिव-डीईआरसी तथा सीईओं-बीएसईएस आदि को 2 हफ्ते पहले भेजा था लेकिन किसी नें भी कोई समाधान करने की बात तो रही दूर, ईमेल करके जवाब देने की शिष्टता भी नहीं निभायी। इसलिए आपसे सहयोग की आशा कर रहे है”। धन्यवाद।
निवेदक
एस.एम.मतलूब
मुख्य संपादक- आपकी आवाज़.कांम
ई-मेलः [email protected]
Mobile: 9911074884/ 26984545.
Website: www.aapkiawaz.com.

Leave a Reply

Your email address will not be published.